Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

GT vs MI Pitch Report In Hindi | नरेंद्र मोदी स्टेडियम पिच रिपोर्ट देखें

GT vs MI Pitch Report In Hindi: दोस्तों आईपीएल 2024 में रविवार को 2 मैच खेले जाएंगे इसमें पहला मुकाबला दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा और दूसरा मुकाबला गुजरात और मुंबई के बीच खेला जाएगा इस मुकाबले में गुजरात की कप्तानी शुभमन गिल के हाथों में है वही मुंबई इंडियंस की कप्तानी हार्दिक पांड्या संभालते नजर आएंगे।

टेलीग्राम से जुड़े

आईपीएल के इस डबल-हेडर मुकाबले में गुजरात टाइटंस का सामना मुंबई इंडियंस से होने वाला है मुंबई इंडियन आईपीएल में सबसे ज्यादा खिताब जीतने वाली सबसे मजबूत टीमों में से एक है अब देखने वाली बात यह होगी कि शुभमन गिल की कप्तानी में गुजरात की टीम मुंबई को हरा पाती है या नहीं।

गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 17 वें सीजन का पांचवा मुकाबला 24 मार्च, रविवार को खेला जाएगा आइए जानते हैं अहमदाबाद के इस नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट के बारे में GT vs MI का यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के इस मैदान पर होने वाला है।

GT vs MI Pitch Report In Hindi | Narendra Modi Stadium Pitch Report

GT vs MI Pitch Report In Hindi: नरेंद्र मोदी स्टेडियम कि यह पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है शुरुआत से ही इस पिच पर अच्छा बॉस मिलता है जिसकी वजह से बल्लेबाज आक्रामकता से खेलना पसंद करते हैं और रन बनाने की पूरी कोशिश करते हैं। वहीं, स्पिन गेंदबाज भी इस पिच बड़ी भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं।

  • बल्लेबाजों के लिए अनुकूल।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला गया पिछला आईपीएल मैच

GT vs MI Pitch Report In Hindi: अहमदाबाद के इस मैदान पर आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला खेला गया था जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था और गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 214 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर रहा था।

इसके बाद सेकंड इनिंग में बल्लेबाजी करने आई चेन्नई की टीम ने 5 विकेट खोकर 171 रन बना दिए थे इस मुकाबले में बारिश होने लगी थी जिसके वजह से यह मुकाबला (DLS method) मे खेला गया था और चेन्नई ने इस मुकाबले को 5 विकेट (DLS Method) से जीता था।

इस मुकाबले में दोनों टीमों की तरफ से कुल 9 विकेट गिरी थी जिसमें से तेज गेंदबाजों को 6 विकेट मिली थी और स्पिन गेंदबाजों को सिर्फ 3 विकेट मिली थी इस मुकाबले के हिसाब से देखा जाए तो तेज गेंदबाज विकेट निकाल सकते हैं और बल्लेबाज धुआंधार बल्लेबाजी कर सकते हैं और रन बना सकते हैं।

Narendra Modi Stadium पर आईपीएल मैच

GT vs MI Pitch Report In Hindi: नरेंद्र मोदी स्टेडियम के इस मैदान पर अभी तक कुल 27 आईपीएल मैचों का आयोजन हुआ है जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाले टीम ने 13 मैचों में जीत दर्ज की है तो वहीं, लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 14 मैचों में जीत हासिल की है

अहमदाबाद के इस मैदान पर पिछला मुकाबला IPL 2023 का फाइनल मैच खेला गया था यह मुकाबला लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीता था इस मैदान पर पहली इनिंग में औसत स्कोर 172 रनों का रहता है और दूसरी इनिंग में औसत स्कोर 156 रनों का है।

कुल आईपीएल मैच27
पहले बल्लेबाजी से जीत13
लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत14
पहली इनिंग में औसत स्कोर172
दूसरी इनिंग में औसत स्कोर156

Narendra Modi Stadium पर मौसम के हाल

GT vs MI Pitch Report In Hindi: अहमदाबाद में अगर मौसम की बात करें तो मैच के दिन दोपहर में इस मैदान का तापमान लगभग 36 डिग्री रहेगा जो की शाम तक 23 डिग्री तक पहुंच जाएगा और हवाएं 13 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी हालांकि इस मैदान पर मैच के दौरान बारिश होने की बिल्कुल भी संभावना नहीं है।

बारिश0%
हवाएं13 km/h
दिन में तापमान36°C
रात में तापमान23°C

Narendra Modi Stadium पर IPL का सबसे बड़ा स्कोर

GT vs MI Pitch Report In Hindi: इस मैदान पर आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड गुजरात टाइटंस (GT) के नाम दर्ज है क्योंकि गुजरात ने इस मैदान पर 227 रनों का बड़ा स्कोर बनाया था और गुजरात ने यह स्कोर साल 2023 में लखनऊ के खिलाफ बनाया था।

स्कोर227-2 (20)
टीमगुजरात टाइटंस (GT)
विरोधीलखनऊ (LSG)
साल2023

ध्यान दें :-

दोस्तों अगर आप IPL 2023 की सभी अपडेट, ड्रीम 11 टीम, सभी मैचों की पिच रिपोर्ट जानना चाहते हैं। तो नीचे लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं। हम अपने ग्रुप में आईपीएल 2023 की सभी अपडेट और सभी मैचों की पिच रिपोर्ट सबसे पहले बताते हैं।

Disclaimer: यह टीम लेखक की समझ, विश्लेषण और प्रवृत्ति पर आधारित है। इस खेल में वित्तीय जोखिम का एक तत्व शामिल है और इसकी लत लग सकती है। कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसे खेलें।

Join WhatsApp GroupJoin
Join Telegram GroupJoin

अंतिम शब्द :-

दोस्तों आज हमने आपको गुजरात टाइटंस (GT) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच होने वाले मुकाबले की पिच रिपोर्ट के बारे में पूरी जानकारी दी है। इसी प्रकार हम आपको आईपीएल के सभी मैचों की पिच रिपोर्ट मैच शुरू होने से पहले बता देते हैं।

दोस्तो, हम IPL 2023 से जुड़ी हर जानकारी आपको समय-समय पर देते रहते हैं, तो दोस्तों आपका हमारे इस पेज पर बने रहने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment