KKR vs SRH Pitch Report in Hindi: क्वालीफायर 1 में किसे मिलेगा फायदा, बल्लेबाज-गेंदबाज किसका रहेगा दबदबा जानें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

KKR vs SRH Pitch Report in Hindi: आईपीएल 2024 के सभी लीग मैच समाप्त हो गए हैं अब आईपीएल का क्वालीफायर 1 मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा इस मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी वह सीधा आईपीएल 2024 का फाइनल खेलने वाली है और हारने वाली टीम को क्वालीफायर 2 में खेलने का एक ओर मौका मिलेगा इसीलिए दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतने की पूरी कोशिश करेगी ताकि वह सीधा फाइनल मुकाबला खेल सके।

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (KKR vs SRH) के बीच आज 21 मई, मंगलवार को आईपीएल 2024 का क्वालीफायर 1 मुकाबला खेला जाएगा यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है मैच की शुरुआत शाम 7:30 बजे से होगी तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं नरेंद्र मोदी स्टेडियम पिच रिपोर्ट के बारे में –

KKR vs SRH Pitch Report in Hindi Overview

Matchकोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस सनराइजर्स हैदराबाद
PostKKR vs SRH Pitch Report in Hindi
Date21 मई, मंगलवार 2024
Timeशाम 7:30 बजे
Match No.क्वालीफायर 1
Venueनरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

KKR vs SRH Pitch Report Today | Narendra Modi Stadium Pitch Report

KKR vs SRH Pitch Report in Hindi: नरेंद्र मोदी स्टेडियम पिच रिपोर्ट की बात करें तो इस मैदान पर बल्लेबाजों का दबदबा देखने को मिलता है यहां की पिच गेंदबाजों के लिए अच्छी नहीं मानी जाती है और गेंदबाजों को यहां पर कुछ खास मदद नहीं मिलती है ऐसे में यहां हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है।

यहां की पिच पर स्पिन गेंदबाजों के लिए रन रोकना आसान नहीं होता वहीं तेज गेंदबाजों को थोड़ा बाउंस मिलता है जिससे वह बल्लेबाजों को तकलीफ दे सकते हैं हालांकि इस मैदान पर खेला गया पिछला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला गया पिछला आईपीएल मैच

KKR vs SRH Pitch Report in Hindi: नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर पिछला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था हालांकि इससे पहले इस मैदान पर मुकाबला खेला गया था तो उस मुकाबले की बात करें तो यह मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था इस मुकाबले में चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिय लिया था।

तो वही गुजरात की टीम ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 231 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करा था जिसमें 2 विकेट तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे को मिली थी और एक खिलाड़ी रन आउट हुआ था इस मुकाबले में गुजरात के दोनों ओपनर्स ने शतक जोड़ा था।

इसके बाद सेकंड इनिंग में बल्लेबाजी करने आई चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 8 विकेट खोकर सिर्फ 196 रन ही बना पाई थी जिसमें 5 विकेट तेज गेंदबाजों को मिली थी और 2 विकेट स्पिन गेंदबाज राशिद खान को मिली थी और 1 खिलाड़ी रन आउट था और इस मुकाबले को गुजरात टाइटंस ने 35 रनों से जीता था।

Narendra Modi Stadium IPL Records

कुल आईपीएल मैच32 मैच
पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते14 मैच
टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जीते18 मैच

KKR vs SRH Pitch Report in Hindi: अहमदाबाद के इस मैदान पर अभी तक 32 आईपीएल मैच खेले जा चुके हैं जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 14 मैचों में जीत हासिल की है और टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने 18 मैचों में जीत हासिल की है इस मैदान पर खेला गया पिछला मुकाबला पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 35 रनों से जीता था।

Join Telegram ChannelJoin
Join Whatsapp GroupJoin

Narendra Modi Stadium पर मौसम का हाल

KKR vs SRH Pitch Report in Hindi: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौसम साफ रहेगा और हवाएं 18 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने वाली है दिन में तापमान 43 डिग्री रहेगा जो रात होते होते 30 डिग्री तक पहुंच जाएगा हालांकि बारिश होने की सिर्फ 20% संभावना है।

बारिश होने की संभावना20%
हवाएं की गति18 km/h
दिन में तापमान 43 डिग्री
रात में तापमान30 डिग्री

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच कैसी है?

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी शानदार मानी जाती है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के लिए कैसी है?

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर गेंदबाजों को कुछ खास मदद नहीं मिलती हालांकि सेकंड इनिंग में गेंदबाजों को विकेट मिल सकती है और वह अपना जलवा दिखा सकते हैं।

Leave a Comment