UP Rojgar Mela 2022 : 8वी 10वीं 12वीं पास वालों के लिए रोजगार मेला शुरू

UP Rojgar Mela 2022 : उत्तर प्रदेश के लाखों की संख्या में बेरोजगार युवाओं के लिए खुशी की खबर है जिन बच्चों ने 8वीं 10वीं 12वीं पास करली है उन बच्चों के लिए रोजगार मेला शुरू।

क्या है यूपी रोजगार मेला ?

UP Rojgar Mela 2022 : जैसा कि आप सब जानते होंगे कि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा लाखों बेरोजगार युवाओं के लिए यूपी सरकार द्वारा यूपी रोजगार मेला चलाया जाता है उनके लिए खुशी की खबर है ऐसे में उनके लिए नौकरी पाना अब बिल्कुल आसान काम हो चुका है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इस मेले का आयोजन उत्तर प्रदेश के किन जिलों में हो रहा है जहां बेरोजगार और पढ़े लिखे छात्रों को नौकरी दिलाने में यह मेला काफी ज्यादा मदद करेगा।

उत्तर प्रदेश रोजगार मेला कितनी है पदों की संख्या

UP Rojgar Mela 2022 : अगर आप उत्तर प्रदेश रोजगार मेला के तहत काम करना चाहते हैं और आप यह जानना चाहते हो कि आपके क्षेत्र के लिए कौन सा पद खाली है और उस पद के आपको कितनी सैलरी दी जाएगी तो आप इनकी भी जानकारी देख सकते हो |

UP Rojgar Mela 2022 : यहां पर आपको लिंक पर क्लिक करके आप अपने हिसाब से नौकरी को प्राप्त कर पाओगे साथ ही आप यह भी जान पाओगे कि किस पद पर नौकरी अभी उपलब्ध है और किस पद के लिए अभी कितनी सैलरी दी जा रही है साथ ही आप इसकी भी जानकारी प्राप्त कर पाओगे की नौकरी के लिए आपके पास कितनी क्वालिफिकेशन (qualification) होनी चाहिए।

क्या मकसद है यूपी रोजगार मेले का

UP Rojgar Mela 2022 : उत्तर प्रदेश के बढ़ती हुई जनसंख्या के कारण पूरे प्रदेश में बेरोजगारी भी अपनी चरम सीमा पर है रोजगार मेले के माध्यम से सरकार सभी बेरोजगार युवाओं को रोजगार देना चाहती है यूपी रोजगार मेला के माध्यम से सरकारी और निजी नौकरियों की तलाश भी कर सकते हैं यूपी रोजगार मेले के माध्यम से लोगों को रोजगार मिला है |

UP Rojgar Mela 2022 : यूपी रोजगार मेले के माध्यम से देश में फैली बेरोजगारी भी कम होगी। और आपको यूपी रोजगार मेले में आवेदन करने के लिए आपसे कोई फीस भी नहीं ली जाएगी यूपी रोजगार मेले में आपका सिलेक्शन (selection) आपके इंटरव्यू के जरिए होगा यूपी रोजगार मेले में आवेदन करने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है आप घर बैठे यूपी रोजगार मेले में नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यूपी रोजगार मेला के लिए आवश्यक दस्तावेज

UP Rojgar Mela 2022 : ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर आपको आवेदन करने के लिए कुछ जरूरी दस्तावेजों की आवश्यकता होगी

  • आधार कार्ड
  • निवास प्रमाण पत्र या पहचान पत्र
  • पढ़ाई का दस्तावेज मैं जैसे मेरिट दस्तावेज
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो
How to apply : आवेदन कैसे करें ?

UP Rojgar Mela 2022 : उम्मीदवार को रोजगार पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा फिर आईडी (ID) और पासवर्ड (Password) के साथ लॉगिन (Login) करें उसके बाद अपनी इच्छा अनुसार नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हो। अन्य निर्देश यूपी रोजगार की वेबसाइट (Website) पर उपलब्ध हैं उम्मीदवारों को नई नौकरी करने और खोजने के लिए कुछ चरणों का फॉलो (Follow) करने की आवश्यकता है।

  • सबसे पहले आपको रोजगार मेला (Rojgar Mela) की ऑफिशल वेबसाइट (Offical Website) पर आ जाना है sewayojan.up.nic.in
  • फिर आपको होम पेज पर रजिस्ट्रेशन (Ragistation) का ऑप्शन (Option) पर क्लिक (Click) कर देना है
  • अगले पेज पर आपके सामने रजिस्ट्रेशन फॉर्म (Ragistration Form) खुल जाएगा
  • Registration form में आपको अपने कैटेगरी (category), मोबाइल नंबर (mobile number), नाम (Name), ईमेल आईडी (Email ID), यूजर आईडी (User ID) और पासवर्ड (Password) भरना होगा यह सभी जानकारी भरने के बाद आपको register पर क्लिक करने के बाद आपका आवेदन पूरा हो जाएगा

यह भी पढ़ें :- आयुष्मान कार्ड डाउनलोड करें मोबाइल से सिर्फ 2 मिनट में

खोया हुआ आधार कार्ड डाउनलोड करें सिर्फ़ 2 मिनट में

पीएम किसान निधि का पैसा कब आएगा जाने ?

यूपी फ्री लैपटॉप योजना किस किसको मिलेगा जाने ?

यूपी राशन कार्ड के बारे में यह बात भी जाने ?

ई – श्रम कार्ड के पैसे अभी तक नहीं आए तो यह पढ़ें

पैन कार्ड से लिंक नहीं हुआ है आधार तो होगा भारी नुकसान

नया आधार आधार कार्ड ऐसे कर सकते हो डाउनलोड

अटल पेंशन योजना में ऐसे करें आवेदन

7 thoughts on “UP Rojgar Mela 2022 : 8वी 10वीं 12वीं पास वालों के लिए रोजगार मेला शुरू”

Leave a Comment