Paytm Personal Loan Apply Online 2023: पेटीएम से पाएं 5 मिनट में 3 लाख पर्सनल लोन, यह रहा पूरा प्रोसेस

Paytm Personal Loan Apply Online 2023: अगर आप भी पेटीएम एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं और पेटीएम ऐप से 5 मिनट में 3 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन (Personal Loan) प्राप्त करना चाहते हैं तो हम आपको लोन प्राप्त करने की पूरी प्रक्रिया बताएंगे कि आप कैसे 5 मिनट में 3 लाख रूपये का लोन प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए आपको कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है आप ऑनलाइन प्रक्रिया को अपनाकर अपने मोबाइल की सहायता से ही लोन ले सकते हैं और लोन 5 मिनट में आपके बैंक खाते में भेज दिया जाएगा।

टेलीग्राम से जुड़े

अगर आप भी लोन की तलाश में है तो आप पेटीएम ऐप की मदद से 3 लाख तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं अगर आप बैंक जाने से बचना चाहते हैं और ऑनलाइन लोन लेना चाहते हैं तो आपको कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि पेटीएम एप्लीकेशन आपके मोबाइल में होगा ही! यदि नहीं है तो आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और इसकी सहायता से आप 3 लाख तक का लोन आसानी से ले सकते है, लोन लेने की पूरी प्रक्रिया हम आपको इस पोस्ट में बताएगे।

Paytm Personal Loan Apply Online 2023 Highlights

लोन का नामपेटीएम पर्सनल लोन
पोस्ट का नामPaytm Personal Loan Apply Online 2023
Who Can Apply?Every Eligible Applicant of India Can Apply.
Total Amount of Loan?10,000 to 3,00,000
Applying Mode?ऑनलाइन
Offical AppClick Here

ये भी पढ़ें :- E Sharam Card Se Loan Kaise Le | श्रम कार्ड से ले 50 हजार का लोन

Paytm App से पर्सनल लोन कितना मिलता है?

अगर आप Paytm Personal Loan लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ऑनलाइन अप्लाई करना होगा Paytm में आपको हफ्ते के सातों दिन लोन लेने की सुविधा मिलती है पेटीएम में सोमवार से रविवार किसी भी दिन आप लोन के लिए आवेदन कर सकते हो यानी शनिवार और रविवार को भी पीएम का कोई अवकाश नहीं होता उस समय भी आप अपनी इच्छा अनुसार लोन प्राप्त कर सकते हैं। पेटीएम छोटे और बड़े व्यवसाय, नौकरी पेशा व्यवसायियों के अलावा आम लोगों को उनके Credit Score/CIBIL Score के आधार पर व्यक्तिगत लोन मुहैया कराता है।

पेटीएम से पर्सनल लोन लेने के बाद उन पैसों का चुकाने के लिए आपको 18 से 36 महीने का समय मिलता है। 18 से 36 महीने तक EMI के माध्यम से आप Loan चुका सकते हैं इस लोन को लेकर आप अपने मनपसंद काम को चुनकर अपना पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं। अगर आप पेटीएम पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पेटीएम अकाउंट बनाना होगा और उसके लिए आपको आधार और पैन कार्ड की आवश्यकता होगी इसके अलावा Paytm Personal Loan 3 लाख तक का दिया जाता है यह Loan आपके सिविल स्कोर के आधार पर दिया जाएगा जो कम या ज्यादा भी हो सकता है।

Paytm Personal Loan लेने के लिए पात्रता

Paytm Personal Loan Apply Online 2023: अब आपके मन में एक सवाल जरूर आया होगा कि लोन लेने के लिए क्या पात्रता होनी चाहिए तो हम आपको बता दें कि पर्सनल लोन लेने के लिए आपके पास कुछ जरूरी पात्रता होना चाहिए इसकी जानकारी हम आपको कुछ चरणों के माध्यम से देंगे।

  • उम्मीदवार के पास Paytm अकाउंट होना चाहिए।
  • लोन लेने के लिए आपकी आयु 23 वर्ष से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • उम्मीदवार पेटीएम पर्सनल लोन के तहत 10 हजार से लेकर 3 लाख तक का लोन आसानी से प्राप्त कर सकता है।
  • लोन लेने वाले के पास खुद का आधार कार्ड और पैन कार्ड होना बहुत जरूरी है।
  • इसके अलावा लोन लेने वाले का क्रेडिट स्कोर /CIBIL SCORE अच्छा होना चाहिए क्योंकि क्रेडिट स्कोर /CIBIL SCORE के आधार पर ही लोन दिया जाएग।
  • पेटीएम से पर्सनल लोन लेने वाले व्यक्ति के पास इनकम सोर्स होना चाहिए।

उपरोक्त, ऊपर बताई गई सभी पात्रता Paytm से पर्सनल लोन लेने के लिए आपके पास होने चाहिए तभी आप आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Paytm Personal Loan Interest Rate

Paytm Personal Loan Apply Online 2023: जब भी आप पेटीएम से पर्सनल लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन करते हैं तो उस समय आपके मन में यह ख्याल जरूर आता होगा कि अगर हम पेटीएम से पर्सनल लोन लेते हैं तो इस पर कितना ब्याज देना होगा इसके अलावा GST के लिए आपसे जो प्रोसेसिंग फीस ली जाएगी वह आपकी लोन राशि पर निर्भर करती है क्योंकि आप इसमें कितना लोन लेंगे, यह राशि इसी पर निर्भर करेगी।

पेटीएम पर्सनल लोन के लिए इंटरेस्ट रेट के अलावा कुछ ज्यादा ही देना होते हैं जो कि इस प्रकार है :-

  • Processing Fee + GST
  • Late Payment Fee – अगर आप पर्सनल लोन की ईएमआई (EMI) देने में लेट हो जाते हैं तो आपको यह EMI के साथ लेट पेमेंट फीस भी देनी होती है।
  • Bounce Charges – यदि आपके Link Bank Account से EMI Instalment auto-debit Bounce होती है तो आपको Bounce चार्ज देना होगा।

Paytm Personal Loan Apply Online 2023?

Paytm Personal Loan Apply Online 2023: अगर आप भी Paytm से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं और लोन के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे हम आपको इस स्टेप बाय स्टेप पूरी प्रक्रिया बताएंगे कि आप कैसे पेटीएम पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में पेटीएम एप्लीकेशन को खोल लेना है।
  • अगर आपके पास पेटीएम एप्लीकेशन नहीं है तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आसानी से पेटीएम एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं।
  • पेटीएम एप्लीकेशन खोलने के बाद आपको अपना मोबाइल नंबर भरकर इसके अंदर अपना बैंक खाता लिंक कर देना है।
  • अब आपको पेटीएम एप्लीकेशन पर पर्सनल लोन (Personal Loan) का ऑप्शन दिख जाएगा इस पर आपको क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपके सामने Check Your Loan Offer का ऑप्शन आ जाएगा इस पर आपको क्लिक कर देना है।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा इधर आपसे कुछ जरूरी डिटेल मांगी जाएगी इनबॉक्स में आपको अपनी जानकारियां देनी है।
  • उसके बाद आपको अपने दस्तावेज आदि के विवरण भरने होंगे और आपको अपनी सैलरी या बिजनेस की भी जानकारी देनी होगी।
  • जैसे ही आप इन सभी प्रक्रिया को पूरा करते हैं तो आपको आपकी नौकरी, व्यवसाय और क्रेडिट स्कोर /CIBIL SCORE के आधार पर आपको लोन की राशि दिखाई देगी।
  • अगर आप पेटीएम लोन के लिए योग्य है तभी आप को लोन राशि आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी जितनी भी लोन राशि आपको इस स्क्रीन पर दिखाई देगी आपको इतना ही लोन मिलेगा।
  • उसके बाद आपको डेक्स बोर्ड में EMI चुनने का ऑप्शन दिखेगा इसके अलावा आपको लोन से जुड़ी सारी जानकारियां भी दिख जाएगी।
  • अगर आप के हिसाब से लोन की किस्त आती है और आप लोन लेना चाहते हैं तो आपको समिति के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • जिसके कुछ देर बाद ही लोन की राशि आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

उपरोक्त, ऊपर बताई गई आसान प्रक्रिया के माध्यम से आप पेटीएम से पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं जिसकी पूरी जानकारी हमने आपको दी है।

Some Importants Links

Paytm App Download Link👉Click Here
Join Our Telegram Group👉Click Here
Join Our WhatsApp Group👉Click Here

Leave a Comment