KKR vs SRH Pitch Report in Hindi: आईपीएल 2024 फाइनल में किसका चलेगा सिक्का? बल्लेबाजों के का होगा राज या गेंदबाजों की होगी चांदी, जानिए

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

KKR vs SRH Pitch Report in Hindi: नमस्कार दोस्तों, कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने पिछले मुकाबले (Qualifier 1) में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आईपीएल के फाइनल में सीधा एंट्री मारी थी तो वही सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने अपने पिछले (Qualifier 2) मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में पहुंची है।

कोलकाता और हैदराबाद (KKR vs SRH) आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में पहुंच चुकी है और दोनों टीमों के बीच रविवार को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा कोलकाता आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले को जीतकर 10 साल बाद तीसरा आईपीएल कप जीतने कि पूरी कोशिश करेगी तो वही हैदराबाद केकेआर को हराकर अपनी पिछली हार का बदला लेना चाहेगी और 2016 के बाद दूसरी आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम करने की पूरी कोशिश करेगी।

कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 26 मई, रविवार को आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा यह फाइनल मैच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा इस मुकाबले की शुरुआत शाम 7:30 बजे से होगी तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं m.a Chidambaram Stadium की पिच फाइनल मुकाबले में कैसी रहने वाली है।

SRH vs SRH Pitch Report in Hindi Highlights

मैचकोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस सनराइजर्स हैदराबाद
पोस्टKKR vs SRH Pitch Report in Hindi
दिन26 मई, रविवार 2024
समयशाम 7:30 बजे से
मैच नंबरफाइनल (Final)
मैदानएमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई

KKR vs SRH Pitch Report in Hindi | MA Chidambaram Stadium Pitch Report

KKR vs SRH Pitch Report in Hindi: एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच पर आईपीएल के सेमीफाइनल मुकाबले में अतिरिक्त उछाल देखने को मिला था जिसका फायदा स्पिन गेंदबाजों को काफी मिला था इसलिए इस फाइनल मुकाबले में भी स्पिन गेंदबाजों को अधिक सहायता मिल सकती है।

हालांकि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा तो पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी होती जाएगी और इस मैदान पर बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को ही मदद मिलती है इस पिच पर पहली पारी का औसत स्कोर 158 रन है।

एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला गया पिछला मुकाबला

KKR vs SRH Pitch Report in Hindi: चेन्नई के इस मैदान पर पिछला मुकाबला आईपीएल का सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया था यह मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुआ था जिसमें राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करा था तो हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए थे जिसमें एक खिलाड़ी रन आउट हुआ था और बाकी सभी 8 विकेट तेज गेंदबाजों को मिली थी।

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 139 रन ही बना पाई थी जिसमें 2 विकेट तेज गेंदबाजों को मिली थी और 5 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने निकाली थी और इस मुकाबले को सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 36 रनों से जीता था।

MP Chidambaram Stadium IPL Stats

KKR vs SRH Pitch Report in Hindi: एम ए चिदंबरम के इस मैदान पर अभी तक आईपीएल के 84 मैच खेले गए हैं जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 49 मैचों में जीत दर्ज की है तो वहीं लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम केवल 35 मैच ही जीती है और इस मैदान पर खेला गया पिछला मुकाबला भी पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने आसानी से जीता था।

कुल आईपीएल मैच84
पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते49
लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते35

MA Chidambaram Stadium पर मौसम का हाल

KKR vs SRH Pitch Report in Hindi: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मौसम साफ रहेगा और हवाएं 19 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी दिन में तापमान 38 डिग्री रहेगा जो रात होते होते 31 डिग्री तक पहुंच जाएगा हालांकि बारिश होने की सिर्फ 20% संभावना है।

बारिश होने की संभावना20%
हवाएं 19 km/h
दिन में तापमान38 डिग्री
रात में तापमान31 डिग्री

निष्कर्ष :-

आज हमने आपको आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले के बारे में बताया है यह मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा दोनों टीमें चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने होगी हमने इस मुकाबले की पूरी पिच रिपोर्ट बताई है।

दोस्तों आशा करते हैं हमारी दी गई जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इस पोस्ट को शेयर कर सकते हैं।

Join Telegram GroupJoin
Join Whatsapp GroupJoin

FAQs Related to KKR vs SRH Pitch Report in Hindi

आईपीएल 2024 का फाइनल मैच कब है?

आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला 26 मई, रविवार को खेला जाएगा।

आईपीएल का फाइनल मैच कहां होगा?

आईपीएल का फाइनल मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में कोलकाता और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा।

Leave a Comment