Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

IPL में गुजरात टीम का मालिक कौन है | IPL Mein Gujarat Team Ka Malik Kaun Hai

IPL Mein Gujarat Team Ka Malik Kaun Hai: हेलो नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे नए आर्टिकल में दोस्तों आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि आईपीएल में गुजरात टीम का मालिक कौन है अगर आपको भी क्रिकेट देखना पसंद है और आप आईपीएल के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं और यह जानना चाहते हैं कि आईपीएल में गुजरात की टीम का मालिक कौन है.

टेलीग्राम से जुड़े

आपको बता दें कि पहले आईपीएल में 8 टीम हुआ करती थी लेकिन 2021-2022 में इसकी संख्या बढ़कर 10 हो गई है अब IPL में 2 टीमों को बढ़ा दिया गया है जिसमें से गुजरात टाइटन (Gujarat Titans) और Lucknow Super Giants है इन दो टीमों की संख्या बढ़ने के बाद अब आईपीएल में कुल 10 टीमें हो गई है इन 10 टीम में मैच आयोजित करवाया है आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि आईपीएल में गुजरात टीम का मालिक कौन है।

ये भी जानें :-

Gujarat Titans Full Details in Hindi

टीम का नामगुजरात टाइटंस (GT)
खेल का प्रकारक्रिकेट (Cricket)
लेख का नामIPL Mein Gujarat Team Ka Malik Kaun Hai
राज्यगुजरात
शहरअहमदाबाद
टीम के मालिकCVC कैपिटल
टीम का कप्तानहार्दिक पांड्या
टीम का घरेलू मैदाननरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम, अहमदाबाद
टीम के मौजूदा कोचआशीष नेहरा
टीम की वेबसाइटgujarattitansipl.com

Gujarat Titans Owner | Gujarat Titans का Owner कौन है

IPL Mein Gujarat Team Ka Malik Kaun Hai: अगर हम बात करें कि Gujarat Titans टीम किसकी है तो आप बता दें Gujarat Titans के Owner CVC कैपिटल है Cvc कैपिटल ने 5625 करोड़ की बोली लगाकर अहमदाबाद फ्रेंचाइजी यानी Gujarat Titans को खरीदा था।

CVC Capital एक निजी इक्विटी फर्म है जिसका मुख्यालय लक्जमबर्ग में स्थित है और इसका मुख्य कार्यालय लंदन में मौजूद है इनकी वेबसाइट के मुताबिक cvc दुनिया भर में 300 से ज्यादा निवेशकों से पैसा लेता है है और 37 से अधिक देशों में निवेश करता है फर्म Acronis, Breitling, Fidelis Insurance और Theramex जैसे अन्य व्यवसायों में हिस्सेदारी रखती है।

IPL Mein Gujarat Team Ka Malik Kaun Hai

IPL Mein Gujarat Team Ka Malik Kaun Hai- फर्म ने दो कंपनियों में निवेश किया है जिनका भारत में पद चिन्ह है पहला हेल्थकेयर ग्लोबल एंटरप्राइजेज और दूसरा कैंसर देखभाल प्रदाता जिसका मुख्यालय बेंगलुरु में स्थित है और यूनाइटेडलेक्स एक कानूनी सेवा आउटसोर्सिंग फर्म है।

अगर हम बात करें कि cvc कैपिटल पार्टनर के पिछले रिकॉर्ड की Cvc का पिछला रिकॉर्ड काफी खराब रहा है। 2006 और 2017 के बीच फार्मूला 1 में फर्म की बहुमत हिस्सेदारी थी जब उस पर पूरी तरह से लाभ हासिल करने और खेल के विकास के लिए निवेश नहीं करने का आरोप लगाया जाता था तो इसके कारण cvc capital घाटे में चली गई थी।

ध्यान दें :- दोस्तों अगर आप IPL 2023 की सभी छोटी, बड़ी अपडेट सबसे पहले जानना चाहते हैं। तो नीचे लिंक पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं हम अपने ग्रुप के माध्यम से आपको IPL 2023 की सभी अपडेट सबसे पहले देते हैं।

Join WhatsApp GroupClick Here
Join Telegram Group Click Here

सारांश

दोस्तों आपको पता चल ही गया होगा कि गुजरते टाइटंस टीम का मालिक कौन है और हमने आपको गुजरात टीम के बारे में संपूर्ण जानकारी दी है इसके अलावा हमने आपको गुजरात टाइटंस कितने की खरीदी गई थी इसके बारे में भी बताया है।

दोस्तों आशा करते हैं कि आपको यह पोस्ट बेहद पसंद आया होगा इस आर्टिकल को आप अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

FAQs Related to IPL Mein Gujarat Team Ka Malik Kaun Hai

गुजरात टाइटंस टीम का कप्तान कौन है?

मौजूदा समय में गुजरात टाइटस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या है जो इस समय गुजरात आदेश की कप्तानी संभाल रहे हैं।

गुजरात टाइटंस टीम की कीमत कितनी है

गुजरात टाइटंस टीम को सीवीसी कैपिटल ने 5625 करोड़ रुपए में खरीदा था।

गुजरात टीम का मालिक कौन है?

मौजूदा समय में गुजरात टीम का मालिक सीवीसी कैपिटल है सीवीसी कैपिटल ने गुजरात टीम को 5625 खरीदा था।

Leave a Comment