Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

India vs England Pitch Report in Hindi | IND vs ENG Pitch Report Today 2023

India vs England Pitch Report in Hindi: दोस्तों, भारत का विश्व कप 2023 में अगला मुकाबला इंग्लैंड के साथ होने वाला है यह मुकाबला 29 अक्टूबर, रविवार को खेला जाएगा भारत ने विश्व कप में अभी तक जितने भी मैच खेले हैं सभी मैच जीते हैं और इसी के साथ भारतीय टीम आईसीसी वनडे विश्व कप प्वाइंट टेबल में पहले पायदान पर बनी हुई है। पिछले मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त दी थी।

टेलीग्राम से जुड़े

अब भारत और इंग्लैंड के बीच यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि भारतीय टीम क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में पहले पायदान पर बनी हुई है और अभी तक इंग्लैंड ने 5 मैच खेले हैं जिसमें से सिर्फ एक ही मैच जीती थी और इंग्लैंड प्वाइंट टेबल में 9वें स्थान पर है। भारतीय टीम अपना पिछला मुकाबला न्यूजीलैंड से 4 विकेट से जीतकर आ रही है तो वही, इंग्लैंड की टीम अपना पिछला मुकाबला श्रीलंका से हारकर आ रही है।

आपको बता दें कि आईसीसी विश्व कप 2023 का 29वां मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा यह मुकाबला 29 अक्टूबर, रविवार को भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम के मैदान पर होने वाला है इस मैच की शुरुआत दोपहर 2:00 बजे से होगी तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं इकाना क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट के बारे में –

India vs England Match Details

मुकाबलाभारत बनाम इंग्लैंड (India vs England)
टूर्नामेंटआईसीसी विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023)
दिनांक29 अक्टूबर, रविवार
समयदोपहर 2:00 बजे
मैच नंबर29वां वनडे मैच (29th ODI Match)
मैदानभारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपई इकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ

India vs England Pitch Report in Hindi | Ekana Cricket Stadium Pitch Report

India vs England Pitch Report in Hindi: लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपई इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच काली और लाल मिट्टी से मिलकर बनी है। जिसकी वजह से इस पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इस पिच पर तेज गेंदबाजों को अच्छी मदद मिलती है और यह पिच तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है।

इस स्टेडियम की पिच पर हरी घास देखने को मिलती है जिसके वजह यहां तेज गेंदबाजों को काफी ज्यादा मदद मिलती है। इस स्टेडियम पर ज्यादा उछाल और स्विंग देखने को मिलती है इस पर तेज गेंदबाज अपना कमाल दिखा सकते हैं।

इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर खेला गया पिछला मुकाबला

India vs England Pitch Report in Hindi: इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर पिछला मुकाबला श्रीलंका और नीदरलैंड के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट गंवाकर 262 रनों का स्कोर खड़ा करा था। जिसमें 08 विकेट तेज गेंदबाजों को मिले थे और एक विकेट स्पिन गेंदबाज ने निकाला था और एक खिलाड़ी रन आउट हुआ था।

इसके बाद सेकंड इनिंग में बल्लेबाजी करने आई श्रीलंका की टीम में सिर्फ पांच विकेट गंवाकर 263 रन बना दिए थे इसमें सिर्फ 01 विकेट तेज गेंदबाज को मिले थे और 04 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने निकाले थी और इस मुकाबले को श्रीलंका ने 5 विकेट के अंतराल से जीत लिया था।

Ekana Cricket Stadium ODI Records

India vs England Pitch Report in Hindi: इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर अभी तक कुल 7 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने तीन मैच जीते हैं तो वहीं, लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने चार मुकाबले जीते हैं और इस मैदान पर खेला गया पिछला मुकाबला श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीता था।

वनडे मैच 07
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत03
लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत04

Ekana Cricket Stadium Weather Report

India vs England Pitch Report in Hindi: लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर मैच के दिन मौसम साफ रहेगा और तापमान 18 से 32 डिग्री रहने का अनुमान है मैच के दिन इस मैदान पर बारिश होने की बिल्कुल भी संभावना नहीं है।

बारिश0%
तापमान18°C से 32°C

ध्यान दें :-

दोस्तों अगर आप क्रिकेट से जुड़ी सभी अपडेट, ड्रीम 11 टीम, सभी मैचों की भविष्यवाणी, सभी की पिच रिपोर्ट जानना चाहते हैं। तो नीचे लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं। हम अपने ग्रुप के माध्यम से क्रिकेट की सभी अपडेट और सभी मैचों की पिच रिपोर्ट बताते हैं।

Join Telegram GroupJoin
Join WhatsApp GroupJoin
ड्रीम11 की टीम के लिए चैनल सब्सक्राइब करें.Subscribe
Facebook पर फॉलो करें.Follow

अंतिम शब्द :-

हमने आपको भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 29वें मैच की पिच रिपोर्ट (India vs England Pitch Report in Hindi) की जानकारी दी है और इसी प्रकार हम आपको सभी मैचों की पिच रिपोर्ट मैच शुरू होने से पहले बता देते हैं इसलिए आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं।

दोस्तो, हम क्रिकेट से जुड़ी हर जानकारी आपको समय-समय पर देते रहते हैं, तो दोस्तों आपका हमारी इस पोस्ट पर बने रहने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment