Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

IND vs SA 2nd T20 Pitch Report in Hindi: सेंट जॉर्ज पार्क में किसका चलेगा जादू, गेंदबाज बरपाएंगे कहर या बल्लेबाजों की होगी चांदी

IND vs SA 2nd T20 Pitch Report in Hindi: दोस्तों, जैसा कि आप सभी को मालूम है कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाला पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था अब इस सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला आज 12 दिसंबर, मंगलवार को सेंट जॉर्ज पार्क, गकेबरहा में खेला जाएगा इस मुकाबले में भारत और साउथ अफ्रीका दोनों टीमें आमने-सामने होगी।

टेलीग्राम से जुड़े

आपको बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा T20 मुकाबला 12 दिसंबर, मंगलवार को खेला जाएगा दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा इस मैच की शुरुआत भारतीय समय अनुसार शाम 8:30 बजे से होगी तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं St George’s Park पिच रिपोर्ट के बारे में –

IND vs SA 2nd T20 Pitch Report in Hindi | St George’s Park Pitch Report

IND vs SA 2nd T20 Pitch Report in Hindi: इस मैदान की पिच पर ज्यादातर टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करती है क्योंकि शुरुआती ओवर्स में यहां पर तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है और जैसे-जैसे आगे बढ़ता है तो पिच बल्लेबाजों को भी मदद करना शुरू कर देती है।

अगर पिच पर स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो इस मैदान पर स्पिन गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिलती लेकिन दूसरी पारी में पिच धीमी हो जाती है जिसकी वजह से स्पिन गेंदबाज भी खेल में आ सकते हैं इसीलिए सेकंड इनिंग में स्पिन गेंदबाजों को भी रख सकते हो।

St George’s Park T20 Records

IND vs SA 2nd T20 Pitch Report in Hindi: सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम पर अभी तक कुल 03 अंतरराष्ट्रीय T20 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 02 मुकाबले जीते हैं और दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करने वाले टीम ने 01 मुकाबला जीता है और इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 99 रनों का है।

टी20 मैच 03
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत02
दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करते हुए जीत01
पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर99 रन

St George’s Park Weather Report in Hindi

IND vs SA 2nd T20 Pitch Report in Hindi: सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम पर मैच के दिन तापमान 14 से 20 डिग्री रहने का अनुमान है और बारिश होने की बिल्कुल भी संभावना नहीं है।

बारिश0%
तापमान14°C से 20°C

ध्यान दें :-

दोस्तों अगर आप क्रिकेट से जुड़ी सभी अपडेट, ड्रीम 11 टीम, सभी मैचों की भविष्यवाणी, सभी की पिच रिपोर्ट जानना चाहते हैं। तो नीचे लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं। हम अपने ग्रुप के माध्यम से क्रिकेट की सभी अपडेट और सभी मैचों की पिच रिपोर्ट बताते हैं।

Join Telegram GroupJoin
Join WhatsApp GroupJoin
ड्रीम11 की टीम के लिए चैनल सब्सक्राइब करें.Subscribe
Facebook पर फॉलो करें.Follow

अंतिम शब्द :-

आज की इस पोस्ट के माध्यम से हमने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले की पिच रिपोर्ट बताई है इस पोस्ट में हमने IND vs SA 2nd T20 Pitch Report in Hindi की पूरी जानकारी दी है।

दोस्तो, हम क्रिकेट से जुड़ी हर जानकारी आपको समय-समय पर देते रहते हैं, तो दोस्तों आपका हमारी इस पोस्ट पर बने रहने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment