Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

IND vs SA 1st Test Pitch Report in Hindi: सेंचुरियन में बरसेंगे रन या लगेगी विकेटों की झड़ी? जानिए पूरी पिच रिपोर्ट

IND vs SA 1st Test Pitch Report in Hindi: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका से एकदिवसीय सीरीज 2-1 से जीतने के बाद 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मुकाबला 26 दिसंबर, मंगलवार को खेला जाएगा जहां टेस्ट सीरीज की कप्तानी रोहित शर्मा संभालेंगे और विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह भी ब्रेक के बाद वापसी करते नजर आएंगे।

टेलीग्राम से जुड़े

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया तीसरा वनडे मैच काफी रोमांचक रहा था जहां भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 296 रनों का स्कोर बनाया था और संजू सैमसन ने 108 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करी थी जिसके बाद साउथ अफ्रीका लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 218 रनों पर ही ऑल आउट हो गई थी और भारतीय टीम ने यह मुकाबला 78 रनों से जीत लिया था।

इसके बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर, मंगलवार को खेला जाएगा दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में होने वाला है इस मुकाबले की शुरुआत दोपहर 1:30 बजे से होगी तो चलिए बिना किसी देरी की जानते हैं India vs South Africa 1st Test पिच रिपोर्ट के बारे में –

India vs South Africa 1st Test Match Details

मुकाबलाभारत वर्सेस दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa)
पोस्टIND vs SA 1st Test Pitch Report in Hindi
सीरीजटेस्ट सीरीज
दिनांक26 दिसंबर, मंगलवार 2023
तारीखदोपहर 1:30 बजे से
मैच नंबरपहला टेस्ट मैच (1st Test Match)
मैदानसुपर स्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम, सेंचुरियन

IND vs SA 1st Test Pitch Report in Hindi | Supersport Park Centurion Stadium Pitch Report

IND vs SA 1st Test Pitch Report in Hindi: सुपर स्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए काफी शानदार मानी जाती है यहां पर बल्लेबाज एक अच्छा स्कोर बना सकते हैं हालांकि बल्लेबाजों को काफी संघर्ष भी करना पड़ सकता है अगर एक बेहतरीन बल्लेबाज संभलकर बल्लेबाजी करता है तो उसके लिए रन बनाना और भी आसान हो जाता है।

परंतु इस मैदान पर गेंदबाजों का भी पलड़ा भारी देखने को मिल सकता है पिछले 8 मैचों में यहां पर बल्लेबाजों ने 5 से 6 विकेट आराम से झटके हैं वैसे यहां तेज गेंदबाजों के मुकाबले स्पिन गेंदबाजों का ज्यादा फायदा मिलता है इस पिच पर पिछले 3 मैचों में 300 रन से ज्यादा का स्कोर देखने को मिला है।

Supersport Park Centurion Stadium Test Records

IND vs SA 1st Test Pitch Report in Hindi: सुपर स्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम पर अभी तक कुल 28 टेस्ट मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें से कुल 13 मुकाबले पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं और दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 12 मुकाबले जीते हैं और इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 329 रनों का है।

टेस्ट मैच 28
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत13
दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करते हुए जीत12

Supersport Park Centurion Stadium Weather Report

IND vs SA 1st Test Pitch Report in Hindi: सुपर स्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम पर पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर, मंगलवार से 30 दिसंबर, शनिवार तक खेला जाएगा और इस दौरान तापमान कैसा रहेगा और बारिश की कितनी संभावना रहेगी उसकी जानकारी आप नीचे देख सकते हैं।

26 दिसंबर, मंगलवार को बारिश की संभावना80%
26 दिसंबर, मंगलवार को तापमान13 से 20 डिग्री
27 दिसंबर, बृहस्पतिवार को बारिश की संभावना50%
27 दिसंबर, बृहस्पतिवार को तापमान13 से 17 डिग्री
28 दिसंबर, गुरुवार को बारिश की संभावना5%
28 दिसंबर, गुरुवार को तापमान14 से 30 डिग्री
29 दिसंबर, शुक्रवार को बारिश की संभावना30%
29 दिसंबर, शुक्रवार को तापमान15 से 23 डिग्री
30 दिसंबर, शनिवार को बारिश की संभावना5%
30 दिसंबर, शनिवार को तापमान16 से 24 डिग्री

ध्यान दें :-

दोस्तों अगर आप क्रिकेट से जुड़ी सभी अपडेट, ड्रीम 11 टीम, सभी मैचों की भविष्यवाणी, सभी की पिच रिपोर्ट जानना चाहते हैं। तो नीचे लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं। हम अपने ग्रुप के माध्यम से क्रिकेट की सभी अपडेट और सभी मैचों की पिच रिपोर्ट बताते हैं।

DISCLAIMER: यह टीम लेखक की समझ, विश्लेषण और प्रवृत्ति पर आधारित है। इस खेल में वित्तीय जोखिम का एक तत्व शामिल है और इसकी लत लग सकती है। कृपया जिम्मेदारी से और अपने स्वयं के जोखिम पर ही इसे खेलें।

Join Telegram GroupJoin
Join WhatsApp GroupJoin
ड्रीम11 की टीम के लिए चैनल सब्सक्राइब करें.Subscribe
Facebook पर फॉलो करें.Follow

अंतिम शब्द :-

आज की इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले पहले टेस्ट मुकाबले की पिच रिपोर्ट बताई है इस पोस्ट में हमने IND vs SA 1st Test Pitch Report in Hindi की संपूर्ण जानकारी दी है।

दोस्तो, हम क्रिकेट से जुड़ी हर जानकारी आपको समय-समय पर देते रहते हैं, तो दोस्तों आपका हमारी इस पोस्ट पर बने रहने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment