Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

IND vs SA 1st T20 Pitch Report in Hindi | Kingsmead Durban Pitch Report in Hindi

IND vs SA 1st T20 Pitch Report in Hindi: दोस्तों, ऑस्ट्रेलिया से टी20 सीरीज 4-1 से जीतने के बाद अब भारतीय टीम 10 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रहेगी जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 03 टी मैच, 03 एकदिवसीय मैच और 02 टेस्ट मैच खेले जाएंगे भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मुकाबला 10 दिसंबर, रविवार को खेला जाएगा।

टेलीग्राम से जुड़े

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच खेली जाने वाले इस टी20 सीरीज में भारत की तरफ से कप्तानी सूर्य कुमार यादव संभलते नजर आएंगे तो वहीं दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी एडन मार्करम संभालेंगे और दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबले देखने को मिलने वाले है।

आपको बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला T20 मुकाबला 10 दिसंबर, रविवार को खेला जाएगा दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला डरबन के किंग्समीड क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा इस मैच की शुरुआत भारतीय समय अनुसार शाम 7:30 बजे से होगी तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं Kingsmead Durban Stadium पिच रिपोर्ट के बारे में –

Read Also :- Rush App Se Paise Kaise Kamaye

India vs South Africa Match Details

मुकाबलाभारत बनाम दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa)
पोस्टIND vs SA 1st T20 Pitch Report in Hindi
सीरीजT20 Series
दिनांक10 दिसंबर, रविवार 2023
समयशाम 7:30 बजे
मैच नंबरपहला टी20 मैच (1st T20 Match)
मैदानकिंग्समीड क्रिकेट स्टेडियम, डरबन

IND vs SA 1st T20 Pitch Report in Hindi | Kingsmead Durban Pitch Report

IND vs SA 1st T20 Pitch Report in Hindi: इस स्टेडियम की पिच गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों के लिए फायदेमंद है क्योंकि यहां पर बल्लेबाज तेज आउटफिट का अच्छे से फायदा उठा सकते हैं और गेंद सीधे बल्ले पर आने की वजह से बल्लेबाजों को रन बनाने में भी आसानी हो सकती है।

लेकिन यहां पर गेंदबाजों का दबदबा भी देखने को मिल सकता है और वैसे यहां पर स्पिनर्स गेंदबाजों के मुकाबले तेज गेंदबाजों को ज्यादा विकेट मिलने की संभावना है हालांकि, कुल मिलाकर इस मैदान पर बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को मदद मिल सकती है।

Kingsmead Durban Stadium T20 Records

IND vs SA 1st T20 Pitch Report in Hindi: किंग्समीड क्रिकेट स्टेडियम के इस मैदान पर अभी तक कुल 22 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेले जा चुके हैं इसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 11 मुकाबले जीते हैं और लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 9 मुकाबले जीते हैं।

इस मैदान पर टी20 मुकाबले में पहली पारी का औसत स्कोर 153 रनों का रहता है तो वहीं दूसरी पारी में औसत स्कोर 135 रनों का रहता है इस मैदान पर टी20 में अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर 226 रनों का बना है और सबसे छोटा स्कोर सिर्फ 73 रनों का बनाया गया है

कुल टी20 मैच22
पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते11
सेकंड इनिंग में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते09

Kingsmead Durban Stadium Weather Report

IND vs SA 1st T20 Pitch Report in Hindi: डरबन के किंग्समीड क्रिकेट स्टेडियम के इस मैदान पर मैच के दिन तापमान 17 से 21 डिग्री रहेगा और बारिश होने की 70 से 80 प्रतिशत संभावना है यह संभावना शाम 7:00 बजे से रात 12:00 बजे तक रहेगी यानी बारिश मैच में रुकावट डाल सकती है।

बारिश80%
तापमान17°C/21°C

ध्यान दें :-

दोस्तों अगर आप क्रिकेट से जुड़ी सभी अपडेट, ड्रीम 11 टीम, सभी मैचों की भविष्यवाणी, सभी की पिच रिपोर्ट जानना चाहते हैं। तो नीचे लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं। हम अपने ग्रुप के माध्यम से क्रिकेट की सभी अपडेट सबसे पहले बताते हैं।

Join Telegram GroupJoin
Join WhatsApp GroupJoin
ड्रीम 11 की फ्री टीम लेने के लिए इस चैनल को सब्सक्राइब करें.Subscribe
Facebook पर फॉलो करें.Follow

अंतिम शब्द :-

आज की इस पोस्ट के माध्यम से हमने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली टी20 सीरीज के पहले मुकाबले की पिच रिपोर्ट बताई है इस पोस्ट में हमने IND vs SA 1st T20 Pitch Report in Hindi की पूरी जानकारी दी है।

दोस्तो, हम क्रिकेट से जुड़ी हर जानकारी आपको समय-समय पर देते रहते हैं, तो दोस्तों आपका हमारी इस पोस्ट पर बने रहने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

FAQs Related to IND vs SA 1st T20 Pitch Report in Hindi

भारत और दक्षिण अफ्रीका का मैच कब है?

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 10 दिसंबर, रविवार से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

भारत और दक्षिण अफ्रीका का मैच किस देश में है?

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस सीरीज के सभी मैच दक्षिण अफ्रीका में खेले जाएंगे और इस सीरीज का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के डरबन शहर के स्टेडियम में खेला जाएगा।

Leave a Comment