Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

IND vs SA 1st ODI Pitch Report in Hindi | इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका पहले वनडे मैच की पिच रिपोर्ट 2023

IND vs SA 1st ODI Pitch Report in Hindi: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे मुकाबला आज खेला जाएगा दोनों टीमों के बीच खेली गई टी20 सीरीज काफी रोमांचक रही थी क्योंकि इस सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था और दूसरा मुकाबला साउथ अफ्रीका ने जीता था लेकिन तीसरे मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज करके सीरीज 1-1 से बराबर कर दी थी।

टेलीग्राम से जुड़े

अब भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी और इस वनडे सीरीज में भारत की कप्तानी केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है तो वहीं दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी एडन मार्क्ररम संभालते नजर आएंगे दोनों टीमों के बीच यह सीरीज काफी रोमांचक होने वाली है।

आपको बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर, रविवार को खेला जाएगा दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला जोहान्सबर्ग के वांडरर्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा इस मुकाबले की शुरुआत दोपहर 1:30 से होगी तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं वांडरर्स क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट के बारे में।

India vs South Africa 1st ODI Match Details

मुकाबलाभारत वर्सेस दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa)
पोस्टIND vs SA 1st ODI Pitch Report in Hindi
सीरीजएकदिवसीय सीरीज
दिनांक17 दिसंबर, रविवार 2023
तारीखदोपहर 1:30 बजे से
मैच नंबरपहला वनडे मैच (1st ODI Match)
मैदानवांडरर्स क्रिकेट स्टेडियम, जोहान्सबर्ग

IND vs SA 1st ODI Pitch Report in Hindi | Wanderers Stadium Johannesburg Pitch Report

IND vs SA 1st ODI Pitch Report in Hindi: वांडरर्स क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है इस मैदान पर तेज गेंदबाजों के मुकाबले स्पिन गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलने की संभावना है इस मैदान की पिच पर घास अच्छी है लेकिन गेंद बल्ले पर अच्छे से आएगी और हमें एक हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है।

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को कम से कम 350 का स्कोर बनाना होगा नहीं तो लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम के मुकाबला जीतने के ज्यादा चांस रहते हैं इस मैदान पर कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगे।

इस मैदान पर खेला गया पिछला टी20 मुकाबला

IND vs SA 1st ODI Pitch Report in Hindi: वांडरर्स क्रिकेट स्टेडियम पर पिछला टी20 मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया था जिसमें साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था और भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 07 विकेट पर धुंआधार 201 रन बना दिए थे जिसमें तीन विकेट तेज गेंदबाजों को मिली थी और 03 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने निकाली थी 01 खिलाड़ी रनआउट हुआ था।

इसके बाद सेकंड इनिंग में बल्लेबाजी करने आई दक्षिण अफ्रीका की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 95 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया था जिसमें सिर्फ 2 विकेट तेज गेंदबाज को मिली थी और 07 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने निकली थी और 01 खिलाड़ी रन आउट हुआ था।

Wanderers Cricket Stadium ODI Records

IND vs SA 1st ODI Pitch Report in Hindi: वांडरर्स क्रिकेट स्टेडियम के इस मैदान पर अभी तक कुल 51 एक दिवसीय मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 21 मुकाबले जीते हैं और लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 28 मुकाबले जीते हैं इस मैदान पर अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर 438 रनों का बनाया गया है।

एकदिवसीय मैच51
पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते21
लक्ष्य के पीछे करने वाली टीम ने जीते28
सबसे बड़ा स्कोर438/6

Wanderers Cricket Stadium Weather Report

IND vs SA 1st ODI Pitch Report in Hindi: वांडरर्स क्रिकेट स्टेडियम के इस मैदान पर बादल छाए रहेंगे और तापमान 18 से 28 डिग्री रहेगा और मैच के दिन इस मैदान पर बारिश होने की बिल्कुल भी संभावना नहीं है।

बारिश0%
तापमान28°/18°

ध्यान दें :-

दोस्तों अगर आप क्रिकेट से जुड़ी सभी अपडेट, ड्रीम 11 टीम, सभी मैचों की भविष्यवाणी, सभी की पिच रिपोर्ट जानना चाहते हैं। तो नीचे लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं। हम अपने ग्रुप के माध्यम से क्रिकेट की सभी अपडेट सबसे पहले बताते हैं।

Join Telegram GroupJoin
Join WhatsApp GroupJoin
ड्रीम 11 की फ्री टीम लेने के लिए इस चैनल को सब्सक्राइब करें.Subscribe
Facebook पर फॉलो करें.Follow

अंतिम शब्द :-

आज के इस लेख के माध्यम से हमने आपको भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाले पहले एक दिवसीय मैच की पिच रिपोर्ट बताई है इस पोस्ट में हमने आपको IND vs SA 1st ODI Pitch Report in Hindi की संपूर्ण जानकारी दी है।

दोस्तो, हम क्रिकेट से जुड़ी हर जानकारी आपको समय-समय पर देते रहते हैं, तो दोस्तों आपका हमारी इस पोस्ट पर बने रहने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment