Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

IND vs AUS 5th T20 Pitch Report in Hindi: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पिच रिपोर्ट

IND vs AUS 5th T20 Pitch Report in Hindi: दोस्तों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 श्रृंखला का फाइनल मुकाबला आज खेला जाएगा भारत ने इस श्रृंखला के 3 मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है। अब यह मैच सिर्फ औपचारिकता के लिए खेला जाएगा पिछले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से हराया था और अभी तक इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया सिर्फ एक मैच जीत पाई है।

टेलीग्राम से जुड़े

अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस श्रृंखला का फाइनल मुकाबला 3 दिसंबर, रविवार को खेला जाएगा यह मुकाबला बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7:00 बजे से शुरू होगा तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पिच रिपोर्ट के बारे में –

यह भी जानिए :- Dream11 Me First Rank Kaise Laye ड्रीम 11 पर ऐसे बनाएं अपनी टीम आएगी 1st Rank 100%

India vs Australia Final Match Details

मुकाबलाभारत वर्सेस ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia)
पोस्टIND vs AUS 5th T20 Pitch Report in Hindi
दिनांक3 दिसंबर, रविवार 2023
समयशाम 7:00 बजे
मैच नंबरपांचवा टी20 मैच (Final)
मैदानएम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बैंगलोर

IND vs AUS 5th T20 Pitch Report in Hindi | M Chinnaswamy Stadium Bangalore pitch report

IND vs AUS 5th T20 Pitch Report in Hindi: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाज और गेंदबाजों दोनों के लिए बेहतर मानी जाती है क्योंकि यहां पर बल्लेबाज छोटी बाउंड्री और बाउंस का फायदा उठाकर रन बना सकते हैं और यहां पर बॉल सीधे बल्ले पर आती है।

जिसकी वजह से बल्लेबाजों को रन बनाने में आसानी होती है लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता जाएगा तो स्पिन गेंदबाजों को भी अच्छी मदद मिलने लगेगी इसलिए मिडिल के ओवरों में बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजों से थोड़ा संभलकर खेलना पड़ सकता है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया पिछला मुकाबला

IND vs AUS 5th T20 Pitch Report in Hindi: भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों के बीच चौथा टी20 मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया था जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया था।

  • भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 174 रन बना दिए थे और भारतीय टीम के किसी भी खिलाड़ी ने इस मैच में अर्धशतक नहीं बन पाया था।
  • सिर्फ भारतीय बल्लेबाज रिंकू सिंह ने 29 गेंद पर सर्वाधिक 46 रन बना पाए थे।
  • जिसमें ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों को 6 विकेट मिले थे और स्पिन गेंदबाज को 2 विकेट मिले थे इसके अलावा 1 खिलाड़ी रन आउट हुआ था।
  • इसके बाद सेकंड इनिंग में बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की टीम 7 विकेट पर सिर्फ 154 रन ही बना पाई थी।
  • जिसमें सर्वाधिक स्कोर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 36 रनों को बना पाया था।
  • सेकंड इनिंग में भारत के तेज गेंदबाजों को 3 विकेट मिली थी और 4 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने निकाली थी।
  • इसी के साथ भारत ने इस मुकाबले को 20 रनों से जीत लिया था और सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया है।

M Chinnaswamy Stadium Bangalore T20 Records

IND vs AUS 5th T20 Pitch Report in Hindi: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर अभी तक कुल 16 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच खेले गए हैं जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने सिर्फ 6 मैच जीते हैं और लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 9 मुकाबले जीते हैं।

टी20 मैच16
पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते06
लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते09

M Chinnaswamy Stadium Bangalore Weather Report

IND vs AUS 5th T20 Pitch Report in Hindi: बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर मैच के दिन बादल छाए रहेंगे और तापमान 19 से 26 डिग्री रहने का अनुमान है और बारिश होने की सिर्फ 10% संभावना है।

बारिश10%
तापमान26°/19°

ध्यान दें :-

दोस्तों अगर आप क्रिकेट से जुड़ी सभी अपडेट, ड्रीम 11 टीम, सभी मैचों की भविष्यवाणी, सभी की पिच रिपोर्ट जानना चाहते हैं। तो नीचे लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं। हम अपने ग्रुप के माध्यम से क्रिकेट की सभी अपडेट सबसे पहले बताते हैं।

Join Telegram GroupJoin
Join WhatsApp GroupJoin
ड्रीम 11 की फ्री टीम लेने के लिए इस चैनल को सब्सक्राइब करें.Subscribe
Facebook पर फॉलो करें.Follow

अंतिम शब्द :-

आज हमने आपको भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही थी टी20 सीरीज के फाइनल मुकाबले की पिच रिपोर्ट बताई है यह मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा इस स्टेडियम की पिच रिपोर्ट के बारे में हमने आपको पूरी जानकारी दी है।

दोस्तो, हम क्रिकेट से जुड़ी हर जानकारी आपको समय-समय पर देते रहते हैं, तो दोस्तों आपका हमारी इस पोस्ट पर बने रहने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment