Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

IND vs AUS 1st T20 Pitch Report in Hindi: विशाखापट्टनम में होगा बल्लेबाजों का राज या कहर बनकर टूटेंगे गेंदबाज, जानिए पिच रिपोर्ट

IND vs AUS 1st T20 Pitch Report in Hindi: दोस्तों वर्ल्ड कप के सभी लीग मैच जीतने के बाद आखिर में भारतीय टीम फाइनल मुकाबला हार गई और करोड़ों भारतीय फैन का दिल भी तोड़ दिया। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप के बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मुकाबला 23 नवंबर, बृहस्पतिवार को खेला जाना है।

टेलीग्राम से जुड़े

वर्ल्ड कप 2023 के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) दोनों टीमें आमने-सामने होने वाली है एक तरफ विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया जो भारत को हराकर वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम करके आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ भारत जो वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया से बुरी तरह हारी था अब इन दोनों टीमों के बीच टी20 मैच में भिड़त देखने को मिलने वाली है।

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 05 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 23 नवंबर से होने वाला है 23 नवंबर, बृहस्पतिवार को दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मुकाबला खेला जाएगा यह मुकाबला विशाखापट्टनम के वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम पर होने वाला है इस मैच की शुरुआत शाम 7:00 बजे से होगी तो चलिए इस स्टेडियम की पिच रिपोर्ट के बारे में जानते है।

IND vs AUS 1st T20 Pitch Report in Hindi | Dr. Y.S. Rajashekhar Reddy Cricket Stadium Pitch Report

IND vs AUS 1st T20 Pitch Report in Hindi: इस स्टेडियम के पिच बल्लेबाजों के लिए बेहतरीन मानी जाती है लेकिन इस मैदान पर पिछले तीन टी20 मुकाबले में गेंदबाज हावी होते देखे गए हैं इस मैदान पर 2016 में खेले गए पहले टी20 में श्रीलंका की टीम सिर्फ 82 रनों पर ऑल आउट हो गई थी और भारत ने इस मैच को आसानी से जीता था इस मैच में भारतीय स्पिनरों ने 7 विकेट लिए थे।

इस मैदान पर खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम सिर्फ 126 रन बना पाई थी और ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल करी थी इस मैच में तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को बराबर मदद मिली थी।

हालांकि, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में यहां भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 179 रन बनाए थे और भारतीय गेंदबाजों ने अफ्रीका के बल्लेबाजों को 131 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया था ऐसे में आप उम्मीद कर सकते हैं कि आज होने वाले मुकाबले में यहां गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों को मदद मिल सकती है।

Dr. Y.S. Rajashekhar Reddy Cricket Stadium T20 Records

IND vs AUS 1st T20 Pitch Report in Hindi: वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम पर अभी तक कुल 9 टी20 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने सिर्फ 03 मुकाबले जीते हैं और दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 6 मैच जीते हैं इस मैदान पर ज्यादातर मैच दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं।

टी-20 मैच 09
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत03
दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करते हुए जीत06

Dr. Y.S. Rajashekhar Reddy Cricket Stadium Weather Report

IND vs AUS 1st T20 Pitch Report in Hindi: विशाखापट्टनम के इस मैदान पर मैच के दिन बादल छाए रहेंगे और तापमान 24 से 28 डिग्री रहेगा बारिश होने की 20% संभावना है।

बारिश20%
तापमान24°C से 28°C

ध्यान दें :-

दोस्तों अगर आप क्रिकेट से जुड़ी सभी अपडेट, ड्रीम 11 टीम, सभी मैचों की भविष्यवाणी, सभी की पिच रिपोर्ट जानना चाहते हैं। तो नीचे लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं। हम अपने ग्रुप के माध्यम से क्रिकेट की सभी अपडेट और सभी मैचों की पिच रिपोर्ट बताते हैं।

Join Telegram GroupJoin
Join WhatsApp GroupJoin
ड्रीम11 की टीम के लिए चैनल सब्सक्राइब करें.Subscribe
Facebook पर फॉलो करें.Follow

अंतिम शब्द :-

इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले पहले टी20 मुकाबले की पिच रिपोर्ट (IND vs AUS 1st T20 Pitch Report in Hindi) बताई है और इसी प्रकार हम आपको सभी मैचों की पिच रिपोर्ट मैच शुरू होने से पहले बता देते हैं इसलिए आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते है।

दोस्तो, हम क्रिकेट से जुड़ी हर जानकारी आपको समय-समय पर देते रहते हैं, तो दोस्तों आपका हमारी इस पोस्ट पर बने रहने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment