Haryana Board Compartment Result | हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट कब आएगा?

Haryana Board Compartment Result | Haryana Board Supplementary Result kab ayega | Hbse Compartment Result 2022 | Board Result Big update 2022 | Haryana Board Compartment Result kab ayega | hseh Board 10th 12th Compartment result 2022

टेलीग्राम से जुड़े

Haryana Board Compartment Result: नमस्कार छात्रों अगर आपने भी हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट की परीक्षा दी है और अब आप रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। तो आपका इंतजार अब खत्म होने वाला है आपको बता दें हरियाणा बोर्ड ने 17 अक्टूबर 2022 तक अपनी परीक्षाएं करवा ली थी। लेकिन अभी तक कंपार्टमेंट का रिजल्ट जारी नहीं हुआ है लेकिन दोस्तों अब आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। आपको बता दें आपका रिजल्ट बहुत जल्दी जारी होने वाला है आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि आप का रिजल्ट कब तक जारी हो सकता है और इसके बारे में अभी तक क्या नोटिफिकेशन निकल कर सामने आया है।

आपको बता दें हरियाणा बोर्ड ने 17 अक्टूबर 2022 तक अपनी परीक्षाएं करवा ली थी। जिसमें छात्रों ने परीक्षाएं दी थी अब सभी छात्र इसके रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन दोस्तों आपके लिए एक बहुत अच्छी खुशखबरी है आपको बता दें कि आपका रिजल्ट के बारे में एक नोटिफिकेशन जारी हुआ है। आपकी कॉपिया पूरी तरह से चेक हो चुकी है, अब कोपिया चेक होने के बाद आपके नंबर चढ़ाने का काम किया जाएगा और नंबर चढ़ाने के बाद आपका रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

अतः इस लेख के अंत में आपको कुछ महत्वपूर्ण लिंक की सुविधा मिल जाएगी। ताकि आप लेटेस्ट अपडेट रोजाना प्राप्त कर सके।

Read Also – Paytm Se Paise Kaise Kamaye: पेटीएम से पैसे कमाने का नया तरीका

हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट रिजल्ट कब आएगा?

Haryana Board Compartment Result: आपको बता दें कि पहले यह बताया जा रहा था कि नवंबर के पहले सप्ताह में आपका रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा लेकिन बीच में छुट्टियां होने के कारण आपके रिजल्ट आने में देरी हो रही है, लेकिन अब नवंबर का पहला सप्ताह भी निकल गया है लेकिन अभी तक आपका रिजल्ट जारी नहीं हुआ है आपको बता दें कि अभी तक यह बताया जा रहा है कि 10वीं कक्षा का रिजल्ट आने में ज्यादा देरी हो सकती है आपका रिजल्ट 12 नवंबर से 20 नवंबर के बीच किसी भी दिन जारी हो सकता है। रिजल्ट के बारे में अभी तक कोई भी अपडेट जारी नहीं हुआ है।

हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट रिजल्ट को लेकर अभी तक जो भी लिस्ट और नोटिफिकेशन जारी हुए हैं उसकी पूरी जानकारी हमने आपको नीचे दी है आप पूरी जानकारी को विस्तार से पढ़ सकते हैं आपका रिजल्ट कब तक आएगा इसके बारे में कोई भी अधिकारी सूचना जारी नहीं हुई है।

Haryana Board Compartment Result
Haryana Board Compartment Result

हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं कॉपिया की चेकिंग हुई खत्म

Haryana Board Compartment Result: आपको बता दें कि हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट की परीक्षाएं के पेपर की कॉपियां बोर्ड द्वारा चेक कर ली गई है और अब आपके रिजल्ट जारी करने की तैयारी की जा रही है आपको बता दें कि रिजल्ट को लेकर अभी तक कोई भी अधिकारी सूचना जारी नहीं हुई है कि आप का रिजल्ट कब तक जारी होगा इसकी पूरी जानकारी हमने आपको नीचे विस्तार से दी है।

प्रेस रिलीज में क्या कहा ?

आपको बता दी कि हरियाणा बोर्ड द्वारा एक प्रेस रिलीज की गई थी जिसमें भिवानी द्वारा संचालित करवाई गई एकेडमी सीनियर सेकेंडरी परीक्षा जो कि सितंबर 2022 में आयोजित करवाई गई थी। उन सभी विद्यार्थियों को दिनांक 10 /11 /2022 को सुबह 11:00 बजे बुलाया गया था इसके साथ ही उन्हें उनके मोबाइल नंबर पर मैसेज देकर भी यह सूचना प्रदान की गई थी उन सभी छात्रों को भिवानी मुख्यालय सुनवाई के लिए बुलाया गया था।

अगर आप भी बोर्ड द्वारा जारी प्रेस नोट को देखना चाहते हैं तो आप bseh की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर हरियाणा सरकार द्वारा जारी प्रेस रिलीज को डाउनलोड करके विस्तार से पढ़ सकते हैं जिसमें आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी।

Read Also : Google Pay Se 1000rs Daily Kaise Kamaye: घर बैठे Google Pay से रोजाना 500 से 1000 रुपये कमाने का आसान तरीका

लिस्ट क्यों जारी की गई है ?

आपको बता दें कि हरियाणा बोर्ड द्वारा एक लिस्ट भी जारी की गई है। जिसमें करीब 900 से अधिक बच्चों का नाम है नाम के साथ उन बच्चों के रोल नंबर और केस नंबर भी दिया गया है जिन भी छात्रों के नाम लिस्ट लिस्ट में है उन छात्रों को भिवानी मुख्यालय बुलाया गया है। Haryana Board Compartment Result

अगर आप भी इस लिस्ट को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप bseh की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर हरियाणा सरकार द्वारा जारी लिस्ट को डाउनलोड कर सकते है आधिकारिक वेबसाइट की लिंक हम आपको नीचे दे देंगे।

हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट रिजल्ट कैसे चेक करें?

Haryana Board Compartment Result: अगर आप भी हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं। तो हम आपको नीचे आसान स्टेप्स में बताएंगे कि आप कैसे हरियाणा बोर्ड सप्लीमेंट्री का रिजल्ट चेक कर सकते हैं नीचे दी गई स्टेप्स को ध्यान से पढ़िए।

  • हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले छात्रों को bseh की अधिकारिक वेबसाइट पर आ जाना है।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर आने के बाद आपको रिजल्ट का लिंक दिख जाएगा। इस पर आपको क्लिक कर देना है।
  • क्लिक करने के बाद आपको अपना रोल नंबर और पूछी गई जानकारियों को सावधानीपूर्वक भर देना है।
  • सभी जानकारी भरने के बाद आपको सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • क्लिक करने के बाद आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा।
  • ध्यान रहे रिजल्ट का एक प्रिंट जरुर निकलवा ले।

उपरोक्त ऊपर बताई गई आसान प्रक्रिया के माध्यम से आप अपना 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट का रिजल्ट देख सकते हैं।

निष्कर्ष :-

आज के इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट रिजल्ट के बारे में संपूर्ण जानकारी दी है इसके अलावा हमने आपको 10वीं और 12वीं कक्षा कंपार्टमेंट रिजल्ट आप कैसे चेक कर सकते हैं। इसके बारे में हमने आपको पूरी जानकारी दी है अगर दोस्तों आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

आशा करते हैं दोस्तों आपको यह पोस्ट पसंद आई हो दोस्तों आपको नीचे Teligram group का लिंक मिल जाएगा इस पर क्लिक करके आप हमें टेलीग्राम चैनल पर फॉलो कर सकते हो जैसे ही हरियाणा बोर्ड दसवीं और बारहवीं कंपार्टमेंट रिजल्ट के बारे में कोई भी सूचना आएगी सबसे पहले हम टेलीग्राम पर आपको सूचित करेंगे।

Official Website👉Click Here
Join Our Telegram Group👉Click Here
Some Importants Links

हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट कब आएगा?

अगर आप भी हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्र हैं और आप कंपार्टमेंट रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तो हमने आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताया है कि आप का रिजल्ट कब तक आ सकता है।

हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट रिजल्ट कैसे डाउनलोड करें?

हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए आपको हरियाणा बोर्ड रिजल्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड करना होगा जिसकी पूरी प्रक्रिया हमने आपको अपनी पोस्ट के माध्यम से बताई है।

Leave a Comment