China Lockdown Again | China Zero Covid Policy | Lockdown in Chengdu | चीन में फिर लगा लॉकडाउन कोरोना ने मचाई तबाही

China Lockdown Again: चीन में कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे हैं और चीन के एक बड़े शहर ‘चेंगदू’ (Chengdu) में करोना के चलते लॉकडाउन लगाने का ऐलान कर दिया गया है। करीब 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को घरों से निकलने के लिए मना कर दिया गया है, और चीन सरकार द्वारा एक नोटिस में यह भी कहा गया है कि प्रत्येक परिवार को प्रतिदिन किराने और अन्य जरूरी सामानों को खरीदने के लिए एक व्यक्ति को बाहर भेजने की अनुमति होगी, और शर्त यह रखी गई है, कि उन्हें पिछले 24 घंटों में कोविड टेस्ट करवाया होगा, और व्यक्ति नेगेटिव पाया जाना चाहिए।

टेलीग्राम से जुड़े

China Zero Covid Policy

China Lockdown Again: चीन के चेंगदू (Chengdu) शहर में बुधवार को कोरोना के करीब 157 Case सामने आए थे। और अब वहां करीब 900 से अधिक केस हो चुके हैं (China Lockdown Again) कोरोना से जुड़े आंकड़े चीन के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए हैं। तभी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अपनी ”कोविड जीरो नीति” के चलते यहां लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है।

China Zero Covid Policy – चीन में “कोविड जीरो नीति” लागू हो गई है। जिसमें निवासियों को मेडिकल इमरजेंसी स्थितियों को छोड़कर अन्य किसी भी स्थिति में घर से बाहर नहीं निकलना है। घर के जरूरी सामानों जैसे किराने का सामान लाने के लिए हर दिन परिवार के एक शख्स को निकलने की मंजूरी रहेगी। यदि किसी को शहर से बाहर जाना है। तो शख्स को 24 घंटे के भीतर “कोविड नेगेटिव रिपोर्ट” पेश करनी होगी। वायरस की रोकथाम करने वाले कर्मचारियों को 24 घंटे के भीतर “कोविड टेस्ट” रिजल्ट के साथ पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर की इजाजत रहेगी।

Lockdown in Chengdu

Lockdown in Chengdu – चीन के सबसे बड़े शहरों में से एक चेंगदू (Chengdu) भी है। जिसकी आबादी लगभग 2.1 करोड़ से ज्यादा है बुधवार को “चेंगदू (Chengdu)” शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया। चीन के सरकारी अखबार “ग्लोबल टाइम की रिपोर्ट” के अनुसार चेंगदू (Chengdu) के लोगों को गुरुवार शाम 6 बजे से अपने घरों को नहीं छोड़ने के लिए कहा गया है। चेंगदू शहर की सभी दुकानों और व्यवसायो को बंद करवा दिया गया है। और सार्वजनिक परिवहन को हटा दिया है, जिससे महामारी के प्रकोप को कम किया जा सके।

Other Links:-

Leave a Comment