Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

BAN vs AFG 2nd ODI Pitch Report in Hindi | Zahur Ahmed Chowdhury Stadium Pitch Report

BAN vs AFG 2nd ODI Pitch Report in Hindi: बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में बांग्लादेश को अपने घरेलू मैदान पर ही शर्मनाक हार मिली थी। अब 8 जुलाई को दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मैच जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा। बांग्लादेश को पहले वनडे में अफगानिस्तान के खिलाफ चौकाने वाली हार का सामना करना पड़ा था। इस सीरीज में बने रहने के लिए बंगलादेश को इस मैच को जीतना जरूरी है तो चलिए आज के मैच की पिच रिपोर्ट के बारे में जानते हैं।

टेलीग्राम से जुड़े

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मुकाबला खेला जा चुका है और पहले मुकाबले में बांग्लादेश को करारी हार मिली थी। अब इस सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा यह मैच 8 जुलाई, शनिवार को जोहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम पिच रिपोर्ट के बारे में –

BAN vs AFG 2nd ODI Pitch Report in Hindi | Zahur Ahmed Chowdhury Stadium Pitch Report

BAN vs AFG 2nd ODI Pitch Report in Hindi: जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम के इस मैदान को मुख्य तौर पर गेंदबाजी विकेट के लिए जाना जाता है। लेकिन इस मैदान पर बल्लेबाज भी अच्छे रन बना सकते हैं जबकि तेज गेंदबाज पारी के शुरूवाती कुछ ओवरों मे आक्रामकता से गेंदबाजी कर सकते हैं। इस पिच पर स्पिनरों के लिए काफी मदद है और वह खेल पर हावी भी हो सकते हैं।

हालांकि, दोनों पक्षों के पास अच्छे स्पिन गेंदबाज मौजूद हैं। इस मैदान पर औसत स्कोर 208 रन का है जो गेंदबाजी के प्रभुत्व को दर्शाता है। जबकि दूसरी पारी में गेंदबाजी करने वाली टीम के पास मैच जीतने का अच्छा मौका हो सकता है। ऐसे में कप्तान इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेना चाहेंगे।

इस मैदान पर खेले गए पिछले मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 169 रन बना पाए थे। जिसमें 04 विकेट तेज गेंदबाजों और 05 विकेट स्पिन गेंदबाजों को मिली थी।

इसके बाद सेकंड इनिंग में बल्लेबाजी करने आई अफगानिस्तान की टीम ने 2 विकेट गंवाकर 83 रन बना दिए थे जिसमें 1-1 विकेट तेज और स्पिन गेंदबाजों को मिली थी और इस मैच को अफगानिस्तान ने DLS मेथड के चलते 17 रनों से जीत लिया था।

Zahur Ahmed Chowdhury Stadium पर कुल वनडे मैच

BAN vs AFG 2nd ODI Pitch Report in Hindi: जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम के इस मैदान पर अभी तक वनडे के कुल 18 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 08 मुकाबले जीते हैं वही, रन चेंज करने वाली टीम ने 10 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

ध्यान दें :-

दोस्तों अगर आप क्रिकेट से जुड़ी सभी अपडेट, ड्रीम 11 टीम, सभी मैचों की पिच रिपोर्ट जानना चाहते हैं। तो नीचे लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं। हम अपने ग्रुप में क्रिकेट की सभी अपडेट और सभी मैचों की पिच रिपोर्ट सबसे पहले बताते हैं।

Join WhatsApp GroupJoin
Join Telegram GroupJoin

Leave a Comment