AOC Bharti 2023: इंडियन आर्मी में निकली 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

AOC Bharti 2023: अगर आप भी काफी लंबे समय से इंडियन आर्मी के पदों पर भर्ती का का इंतजार कर रहे थे तो अब आपका इंतजार खत्म होने वाला है आपको बता दें कि भारतीय सेना ऑर्डिनेंस कॉर्प्स यानि कि AOC द्वारा ट्रेडमैन मेट, फायरमैन और सामग्री सहायक (MA) के विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जितने भी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वह योग्यता को ध्यान में रखते हुए इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

टेलीग्राम से जुड़े

इंडियन आर्मी ऑडनेंस कॉर्प्स भर्ती 2023 के लिए योग्यता रखने वाले इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं उम्मीदवार निर्धारित तिथि से पहले यह भर्ती में आवेदन फॉर्म को भर सकते हैं इंडियन आर्मी ऑडनेंस कॉर्प्स भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 28 जनवरी 2023 से शुरू हो सकते हैं जिसके लिए आवेदन शुरू होने की तिथि से 21 दिन तक आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती की आयु सीमा शैक्षणिक योग्यता, चल चयन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क और आवेदन प्रक्रिया के बारे में संपूर्ण जानकारी देंगे।

ये भी पढ़ें :- Safai Karmchari Bharti 2023: यूपी सफाई कर्मचारी के पदों पर बंपर भर्ती, कक्षा 8वीं 10वीं पास करें आवेदन

AOC Bharti 2023 के लिए उम्र सीमा – Age Limit

इंडियन आर्मी ऑडनेंस कॉर्प्स भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी इसके लिए आप इस भर्ती का नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं जो कि आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

AOC Bharti 2023 के लिए आवेदन शुल्क

यदि आप भी इंडियन आर्मी ऑडनेंस कॉर्प्स भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो आपको बता दे कि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए किसी भी श्रेणी के उम्मीदवारो को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा इस भर्ती में सभी वर्ग के उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

AOC Bharti 2023 की शिक्षा योग्यता

  • अगर आप ट्रेडमैन मेट और फायरमैन भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप को मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होना अनिवार्य हैं।
  • इसके अलावा यदि आप सामग्री सहायक (MA) के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो आपको स्नातक या फिर डिप्लोमा किसी भी स्ट्रीम में होना चाहिए।

AOC Bharti 2023 में चयन कैसे होगा?

अगर आप भी सोच रही है कि इंडियन आर्मी ऑडनेंस कॉर्प्स भर्ती 2023 आवेदन करने के बाद चेंज कैसे होगा तो आपको बता दें कि आप कैसे कुछ इस प्रकार होगा।

  • Written Exam
  • Physical Efficiency and Measurement Test (PE&MT)
  • Document Verification
  • Medical Examination

How to Apply Online AOC Bharti 2023

AOC Bharti 2023: अगर आप भी इंडियन आर्मी ऑर्डिनेंस कॉर्प्स भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे हम आपको स्टेप बाय स्टेप बताएंगे कि आप कैसे इंडियन आर्मी की भर्ती में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको इंडियन आर्मी के आधकारिक वेबसाइट पर आ जाना है।
  • अब आपको इसके होम पेज पर AOC Bharti 2023 का ऑप्शन दिख जाएगा।
  • इस पर आपको क्लिक कर देना है क्लिक करने के बाद आपके सामने इसका नोटिफिकेशन खुल जाएगा इस नोटिफिकेशन को आप को ध्यान से पढ़ लेना है।
  • इसके बाद आपको इस भर्ती में आवेदन करने का लिंक मिल जाएगा इस पर आपको क्लिक कर देना है।
  • क्लिक करने के तुरंत बाद आपके सामने इसका आवेदन फॉर्म खुल जाएगा फॉर्म में पूछे गए सभी जानकारियों को सावधानीपूर्वक सही-सही भर देना है।
  • इसके बाद आपको अपना फोटो और सिग्नेचर स्कैन करके अपलोड कर देना है।
  • अब आपको सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है क्लिक करने के तुरंत बाद आपको इसकी एक रसीद मिल जाएगी।
  • ध्यान रहे इस रसीद का एक प्रिंट आउट अवश्य निकाल ले ताकि भविष्य में यह आपके काम आ आएं।

उपरोक्त, ऊपर बताइए आसान प्रक्रिया के माध्यम से आप इंडियन आर्मी ऑर्डिनेंस कॉर्प्स भर्ती 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Comment