Dr. Y.S Rajasekhara Reddy Cricket Stadium Pitch Report in Hindi | Visakhapatnam Cricket Stadium Pitch Report

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Dr. Y.S Rajasekhara Reddy Cricket Stadium Pitch Report in Hindi: दोस्तों, आज हम आपको डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-बीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम के बारे में जानकारी देने वाले हैं यह स्टेडियम भारत का एक प्रमुख इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम है जो अपनी खूबसूरती और हरी-भरी पहाड़ियों और पेड़ों से घिरा हुआ है यह स्टेडियम अपनी सुंदरता के लिए काफी मशहूर है।

विशाखापट्टनम का यह स्टेडियम आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का घरेलू स्टेडियम है साथ ही डोमेस्टिक क्रिकेट में हैदराबाद, आंध्र प्रदेश जैसी टीमों का होम ग्राउंड भी है इस क्रिकेट स्टेडियम की स्थापना वर्ष 2003 में हुई थी इस स्टेडियम को मुख्य रूप से विशाखापट्टनम स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता है।

Dr. Y.S Rajasekhara Reddy Cricket Stadium Pitch Report in Hindi Highlights

स्टेडियमडॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-बीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम
पोस्टDr. Y.S Rajasekhara Reddy Cricket Stadium Pitch Report in Hindi
स्थापना वर्षसन 2003 में
दर्शकों के बैठने की क्षमता28,000 दर्शक
पहला मैचसन 2005 में
स्थानविशाखापत्तनम, आंध्र प्रदेश

Dr. Y.S Rajasekhara Reddy Cricket Stadium Pitch Report in Hindi | Visakhapatnam Cricket Stadium Pitch Report

Dr. Y.S Rajasekhara Reddy Cricket Stadium Pitch Report in Hindi: विशाखापट्टनम क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए शानदार मानी जाती है और इस मैदान पर बल्लेबाजों को बहुत से फायदे मिलते हैं यहां पर बल्लेबाज छोटी बाउंड्री और कम उछाल का फायदा उठाकर बहुत अच्छे रन बना सकते हैं।

लेकिन यहां पर स्पिन गेंदबाजों को भी बेहतरीन मदद मिल सकती है और वह बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं और तेज गेंदबाजों को यहां पर थोड़ी बहुत मदद मिलती है हालांकि, कुल मिलाकर यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए शानदार है।

Aca-Vdca Cricket Stadium Pitch Batting or Bowling

Dr. Y.S Rajasekhara Reddy Cricket Stadium Pitch Report in Hindi: विशाखापट्टनम के इस स्टेडियम की पिच पर शुरुआत में बल्लेबाजों को रन बनाने में कठिनाई हो सकती है क्योंकि यहां पर शुरुआत के समय तेज गेंदबाजों को अच्छी मदद मिलती है और जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता जाएगा तो बल्लेबाजी करना आसान होता जाएगा इसलिए यहां पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है।

Dr. Y.S Rajasekhara Reddy Cricket Stadium Toss Factor

Dr. Y.S Rajasekhara Reddy Cricket Stadium Pitch Report in Hindi: एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में जो टीम टॉस जीतती है उसके लिए पहले गेंदबाजी करना ज्यादा बेहतरीन साबित होता है क्योंकि इस मैदान की पिच पर ज्यादातर मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं।

Aca-Vdca Cricket Stadium Test Records

Dr. Y.S Rajasekhara Reddy Cricket Stadium Pitch Report in Hindi: एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में अभी तक कुल 02 अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मुकाबले खेले जा चुके हैं और दोनों ही मुकाबले पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं इस मैदान पर टेस्ट मैच में कप्तान जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेते हैं।

कुल टेस्ट मैच02 मैच
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत02 मैच
लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत0 मैच
पहली पारी का औसत स्कोर478 रन
दूसरी पारी का औसत स्कोर343 रन
सबसे ज्यादा स्कोर502/7
सबसे कम स्कोर158/10

Visakhapatnam Cricket Stadium ODI Records

Dr. Y.S Rajasekhara Reddy Cricket Stadium Pitch Report in Hindi: डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-बीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर अभी तक कुल 15 अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेले जा चुके हैं। और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने सिर्फ 03 मैच जीते हैं और बाकी सभी 10 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीते हैं इधर वनडे मैचों में कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करते हैं।

कुल टेस्ट मैच15 मैच
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत03 मैच
लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत10 मैच
पहली पारी का औसत स्कोर233 रन
दूसरी पारी का औसत स्कोर205 रन
सबसे ज्यादा स्कोर387/5
सबसे कम स्कोर76/10

Dr. Y.S Rajasekhara Reddy Cricket Stadium T20 Records

Dr. Y.S Rajasekhara Reddy Cricket Stadium Pitch Report in Hindi: एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में अभी तक 09 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेले जा चुके हैं और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 03 मैच जीते हैं और लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 06 मैच जीते हैं इस मैदान पर टी20 मैचों में कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करते हैं।

कुल टेस्ट मैच09 मैच
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत03 मैच
लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत06 मैच
पहली पारी का औसत स्कोर119 रन
दूसरी पारी का औसत स्कोर105 रन
सबसे ज्यादा स्कोर179/5
सबसे कम स्कोर82/10

Visakhapatnam Cricket Stadium Weather Forecast

Dr. Y.S Rajasekhara Reddy Cricket Stadium Pitch Report in Hindi: इस स्टेडियम में सुबह थोड़ी ज्यादा गर्मी हो सकती है क्योंकि यहां पर सुबह 24:00 से 30 डिग्री के बीच तापमान देखा जा देखने को मिलता है और रात के समय 27 से 25 डिग्री के बीच तापमान देखने को मिलता है।

Join Telegram GroupJoin
Join WhatsApp GroupJoin

FAQs Related to Dr. Y.S Rajasekhara Reddy Cricket Stadium Pitch Report in Hindi

विशाखापट्टनम क्रिकेट स्टेडियम की स्थापना कब हुई थी?

विशाखापट्टनम क्रिकेट स्टेडियम की स्थापना सन 2003 में की गई थी।

डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-बीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर किसको मदद मिलती है?

डॉ वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-बीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को सामान मदद मिलती है।

Leave a Comment